Sun. Oct 2nd, 2022

इंडियन शेयर मार्केट में इन दिनों बढ़त का दौर बना हुआ है. Covid में शेयर मार्केट बहुत निचे आ गया था. परन्तु उसके बाद मार्केट ने  पिछले 6-7 महीने में बहुत तेज़ी से मार्केट रिकवर हुआ है. Covid की समय निफ़्टी 7000 तक आ गया था. आज शेयर मार्केट में निफ़्टी 18000 की आंकड़े को छू गयी है.बैंक निफ़्टी covid में 22000 को छू गया था. पर आज फिर से 40000 के स्तर को छू गया है. मार्केट निफ़्टी बैंक निफ़्टी के साथ साथ बहुत से शेयर आज अपनी उच्च रिकॉर्ड स्तर को छू चुके है. इसी कड़ी में भारत के सबसे भरोसे के शेयर में TATA compnay के share आते है. जो आज अपनी उच्च ऊंचाइयों को छू रहे है.

Table of Contents

    मार्किट मे टाटा ग्रुप की कम्पनिया {Tata group companies in the market}

    Tata समूह की कंपनियों का पिछले एक महीने मे शेयर रेट बहुत बढ़ा है. जिस से निवेशकों में भारी उत्साह है. इन सभी कम्पनियो में तेज़ी से TATA समूहकी कम्पनियो की मार्केट कैपिटल 70000 करोड़ बढ़ गया है. जो उनका अभी तक का अधिकतम रिकॉर्ड स्तर है. Tata की ग्रुप की 17 कम्पनी शेयर मार्केट में है.जिनमे सबसे प्रमुख

    Tata consultancy service

    Tata steel limited

    Tata moters limited

    Titan company limited

    Tata chemical limited

    The tata power company limited

    Tata consumer producta

    Tata communication services

    Voltas limited

    Tata coffee limited

    Nelco limited

    Tata investment corporation

    Tata steel long oroducta limited

    ये सभी कम्पनिया tata समूह का हिस्सा है.

    Stock market

    टाटा मोटर्स शेयर की कीमत और भविष्य {Tata Moters share price and future in hindi }

    Tata मोटर्स के शेयरके शेयर राकेश झुंझुवाला की सबसे पसंदीदा शेयर बने हुए है.. Tata मोटर्स का मजबूत ग्राफ पैटर्न उसको भविष्य मेंतेज़ गति से नये स्तर को छू सकता है. साथ ही सभी निवेशकों को भी यह लगता है की Tata मोटर्स का शेयर भविष्य में या आने वाले. कुछ महीनों में नयी रिकॉर्ड ऊंचाई को छुएगा. Tata ग्रुप की लिस्टेड 12कम्पनिया शेयर मार्केट में तेज़ी से बढ़ रहे है.. पर Tata मोटर्स इन सभी में सबसे तेज़ चल रहा है और निवेशकों को अबसे ज्यादा प्रॉफिट करा रहा है. एक दिन में 20% तक बढ गए थे. पिछले एक महीने में tata मोटर्स का सहते 220-230 rs तक बढ़ा है.505rs के रिकॉर्ड स्तर को छू के आया है.

    टाटा पावर शेयर की कीमत और भविष्य|Tata Power share price and future in hindi


    Tata कम्पनियो के शेयर पिछले एक साल में. मल्टी बगैर हो गए है. और आज भी बढ़ रहे है.Tata investment कारपोरेशन, टक्स, और मुख्य रूप सा tata पावर के शेयर भी निवेशकों की पहली पसंद बने हुए है. अब NBFC गैर वित्तीय कंपनी भी लॉन्ग टर्म निवेश में इन शेयर को प्राथमिकता दे रहे है. Tata पावर का भविष्य भी निवेशकों को अच्छा दिख रहा है इसलिए उसे प्राथमिकता दी जा रही है. पैकजले 6महीने में इनमे 130%तक को वृद्धि देखी गयी है. इलेक्ट्रिक गाड़ियों में tata पावर अपना भविष्य देख रहा है. स

    भी कम्पनिया अब इलेक्ट्रिक कार और टू विहलर भी मैकेट में डिमांड में है. क्युकी इनसे corbon का उत्सर्जन भी कम हो जायेगा. Tata पावर का लक्ष्य 2050 तक शुद्ध शुन्य corbon बनाना है.स्वच्छ ऊर्जा में प्रवेश के. अलावा. इलेक्ट्रिकवाहन चार्जिंग सेगामेंट ने निवेशकों का ध्यान आकर्षित किया है. Tata मोटर्स और tata पावर मिलके पुरे देह में 20000 इलेक्ट्रिक पावर स्टेशन लगाने की तैयारी में है. इसलिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने पर जोर दे रहे है.

    टाटा केमिकल्स शेयर की कीमत और भविष्य{tata Chemicals share price and future in hindi}


    चीन की one प्लस वन रणनीति, और सौडा ऐश की बढ़ती कीमतों और चाइना में बिजली की कमी के संकट के कारण Tata केमिकल ने 2021 में 132%तक बढ़ कर अपना रिकॉर्ड स्तर छू लिया. साल दर साल सौदा ऐश की कीमतें 39-50% बढ़ने से tata केमिकल की सम्भावनाओं को बढ़ावा दे दिया है. इस कांग्रेस. पनी के राजस्व का बहुत बढ़ा भाग केमिकल प्रोडक्ट के बेचकरआता है जिसमे सोडा ऐश भी शामिल है. चीन में बिजली मूल्य वृद्धि व कमी का संकट के कारण रासायनिक कीमतों वृद्धि करनी पड़ी है.

    टाटा केमिकल्स शेयर की कीमत और भविष्य{tata Chemicals  share price and future}

    चीन की one प्लस वन रणनीति, और सौडा ऐश की बढ़ती कीमतों और चाइना में बिजली की कमी के संकट के कारण Tata केमिकल ने 2021 में 132%तक बढ़ कर अपना रिकॉर्ड स्तर chu लिया. साल दर साल सौदा ऐश की कीमतें 39-50% बढ़ने se tata केमिकल की सम्भावनाओं को बढ़ावा दे दिया है. इस कांग्रेस. पनी के राजस्व का बहुत बढ़ा भाग केमिकल प्रोडक्ट के बेचकरआता है जिसमे सोडा ऐश भी शामिल है. चीन में बिजली मूल्य वृद्धि व कमी का संकट के कारण रासायनिक कीमतों वृद्धि करनी पड़ी है.

    क्रिप्टो करंसी क्या है इसकी माइनिंग से कैसे पैसा कमाते है

    टीसीएस शेयर की कीमत और भविष्य हिंदी मे{TCS share price and future in hindi}

    Tata telecommunication के share में पिछले महीने 32%तक की वृद्धि देखी गयी. वैसे भी TCS ने 2025 तक वर्क फ्रॉम होम का अपना लक्ष्य रखा है. ताकि इंफ्रास्ट्रक्चर में होने वाले खर्च को बचा सके. और70-80%काम ghar se ही हो पाए.इसके लिए प्रयासरत है.

    टाइटन शेयर की कीमत और भविष्य हिंदी मे

    टाइटन के share पिछले 1हफ्ते में 10% तक बढ़ गए है. इस हफ्ते कम्पनी के अनुसार सितम्बर तिमाही आभूषण, घड़िया और ऐवीयर का मर्केट बहुत चढ़ा है. इंसान सबके सालाना कारोबार में 75%se अधिक का वृद्धि हुई है.इसलिए पुरानी और भरोसे मंद कंपनी होने के कारण निवेशकों ने इसमें काफ़ी निवेश किया है.

    2 thoughts on “क्या टाटा ग्रुप में करे इन्वेस्ट ,शेयरो ने मचाया धमाल || Should I invest in Tata Group, Shares rocked in hindi.”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *