Fri. Sep 30th, 2022

 Nykaa सामान्यतः कस्टमर टेक्नोलॉजी का एक प्लेटफॉर्म है. जो कंस्यूमर को लाइफ स्टाइल और कंपनी के पास सौन्दर्य, फैशन आधारित प्रोडक्ट उपलब्ध कराना है. वैसे यह कंपनी अधिकतर महिलाओ मे ज्यादा प्रसिद्ध है.ब्यूटी एंड पर्सनल केयर ऑफरिंग के अंतर्गत 31मार्च 2021 तक कंपनी के 2476 ब्रांड है. जो मुख्य रूप से मेकअप, स्किनकेयर , हेयरकेयर , बॉडी फ्रेग्नेंस, पर्सनल कैई के प्रोडक्ट्स की एक भीतर बड़ी रेंज है. यह कंपनी थर्ड पार्टी के माध्यम से अपने प्रोडक्ट का निर्माण कराती है. यह ब्यूटी प्रोडक्ट, पर्सनल केयर के प्रोडक्ट का निर्माण कराते है. और उसे NYkaa ब्रांड नाम से ही बेचा जाता है .

Nykaa Ipo Launch in stock Market

Nykaa की स्टॉक मार्किट मे IPO की लॉन्चिंग जारी है. अक्टूबर और नवंबर मे बहुत से IPO मार्किट मे लॉन्च होने वाले है. इस श्रेणी मे  भारत की सबसे मशहूर कॉसमेटिक कम्पनी का IPO 28 अक्टूबर को अपने IPO लॉन्च करेगी और 5332 करोड़ रूपये जुटायेगी. Ipo लॉन्च करने वाली पहली महिला नेतृत्व वाली पहली  भारतीय कंपनी यूनिकॉर्न कम्पनी होंगी.. इसकी फाउंडर और CEO फाल्गुनी नायर को भी अपनी कम्पनी के मजबूत होने की उम्मीद है.

मार्किट मे 27अक्टूबर को 2340 करोड़ रूपये का एंकर प्लेसमेंट खुलेगा और यह सोमवार 1नवंबर को बंद होगा. इसका कुल लक्ष्य 7अरब डॉलर की वैल्यूवेशन करना है.

Nykaa इन्वेस्टमेंट प्लान( future Investment plan of Nykaa )

  • FSN ब्रांड्स अथवा Nykaa के ब्राड्स मे 420मिलियन का निवेश एवं. नये खुदरा स्टोरों की स्थापना का लक्ष्य है.
  • अपने नये गोदामों, सहायक कंपनी e-retail, nykaa फैंशन मे 420 मिलियन का निवेश करना
  •  Nykaa एवं उसकी सहायक कंपनी के प्रीपेमेंट एवं रिपेमेंट 1560मिलियन का निवेश.
  • ग्राहकों की ब्रांड और प्रोडक्ट के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए और बमाये रखने के लिए 2340  मिलियन का व्यय करने का प्लान है.

Nykaa कंपनी पॉजिटिव अथवा स्ट्रेंथ पॉइन्ट

  1. इम्प्रेसिव बैलेंस शीट
  2. ग्रेट इन्वेंटरी मैनेजमेंट 
  3. मार्किट इमेज
  4. कंस्यूमर में लोकप्रिय
  5. Social मीडिया में अच्छी पकड़
  6. प्रोडक्ट क्वालिटी
  7. प्रोडक्ट रेंज, वेराइटी

Open Date of Nykaa IPO
28 october 2021
Close Date of Nykaa IPO1 November 2021
Allotment Date Nykaa IPO 8 November 2021
Refunds date Nykaa IPO 9 November 2021
IPO Listing Date 11 November 2021
Nykaa IPO detials

क्रिप्टो से कमाई बिना पैसे लगाए? क्रॉस टावर से कैसे करें कमाई

IPO opening date of Nykaa ipo 28 october 2021
closing date of Nykaa ipo 1 November 2021
face value of Nykaa ipo 1 rs per equity share
min order lot of Nykaa ipo 1
ipo price of Nykaa ipo 1085-1125 rs per equity share
max market lot of Nykaa ipo 12 lot
listing in BSE & NSE
issue size of ipoEq Shares of ₹1
up to ₹5,351.92 Cr)
fresh issue equity share 630 cr
Nykaa IPO

कृपया सभी पाठक ध्यान दें 

मै  सभी पाठको से यह कहना चाहता हूँ  की मेरे डाली गयी पोस्ट या भविष्य में डाली जाने वाली सभी पोस्ट के कंटेंट को लिखने से पूर्व सभीओ जानकारियों को एकत्र करके  उन सभी का बेहतर तरीके से अध्ध्यन करके फिर उसे ब्लॉग पे पोस्ट किया जाता है। यह सभी जानकारिया सभी का ज्ञानवर्धन करने व सभी को उचित जानकारी प्रदान कराने के लिए किया जाता है .. चूँकि सरकार  की पॉलिसियों और आर्थिक गतिविधियों मे , बैंक ,म्यूच्यूअल फंड्स,शेयर मार्किट आदि सभी मे  में बहुत से बदलाव आये दिन होते रहते है।

इसलिए आप स्वयं भी किसी  भी प्रकार के निवेश करने से पूर्व अपने स्तर  पे भी उसकी जाँच  करे व अपने स्वविवेक का उपयोग करने के पश्चात् ही कोई निर्णंय लें।  अतः  भविष्य  होने वाली किसी भी प्रकार  की हानि या किसी भी आर्थिक नुक्सान के  उत्तरदायी WWW.Bazaaraajtak.com या इस ब्लॉग वेबसाइट के ओनर या उसके कोई एम्प्लोयी नहीं होंगे. इसलिए सभी प्रकार जोखिम  के निर्णय स्वयं के स्वविवेक से ले. मेरी और से आप सभी को शुभकामनाये।

धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *